Tuesday 15 January 2019

मोटापा कैसे बढ़ाएं?




मोटापा कैसे बढ़ाएं?

अगर आपका शरीर काफी पतला है। आप खुद को फिट बनाना चाहते हैं लेकिन तरह तरह की चीजें खाने के बाद भी आप मोटे नही हो पा रहे हैं तो गाजर और सेब को पानी से साफ करके बराबर मात्रा में कद्दूकस कर लें फिर से दोपहर भोजन के बाद खाने से आपकी यह समस्या धीरे धीरे दूर हो जाएगी।



अगर आपका वजन कम हो रहा हो या आपको आपके शरीर में कमजोरी का अनुभव हो रहा है तो इससे आपको बेहतर लाभ मिल सकता है। इस उपाय को अपनी डाइट में जरूर लाएं  जिससे आपको इसका अच्छा लाभ मिल सके। आप खुद को फिट बना पाये।

अनार द्वारा मोटापा कैसे बढाएं?

अनार शरीर मे खून को बढ़ाता है। इससे आपके शरीर की त्वचा भी चिकनी बनती है। ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है और शरीर मोटा होता है।



मक्खन द्वारा मोटापा कैसे बढ़ाएं?

मोटापा मतलब अपना वजन बढ़ाने के लिए हमे ऐसा भोजन करना चाहिए जो चर्बी बढ़ाने में सहायक हो, मक्खन एक ऐसा पदार्थ है जिसमें चिकनाई काफी मात्रा में पाई जाती है जो वजन बढ़ाने में सहायक है। अगर आप मक्खन का सेवन अपने भोजन में उचित मात्रा में करते हैं तो बहुत ही आसानी से न सिर्फ अपने शरीर की चर्बी बढ़ाकर अपना वजन बढ़ा सकते हैं बल्कि आप अपनी लंबाई भी बढ़ा सकते हैं।



घी और शक्कर द्वरा अपना वजन कैसे बढ़ाएं?

घी और शक्कर मिलाकर खाने से शरीर की चर्बी बढ़ती है जिससे आपका मोटापा बढ़ता है।


मुनक्का द्वारा मोटापा कैसे बढ़ाये?

एक गिलास दूध में 15 ग्राम मुनक्का बीज डालकर उबाल लें फिर ठंडा करके( हल्का गर्म पीने लायक) एक चम्मच देसी घी और 3 चम्मच शहद डालकर पीयें। इस विधि से आप अपना वजन आसानी से बढ़ा सकते हैं।

No comments:

Post a Comment