Menu

Saturday 2 December 2017

अल्कलाइन पानी क्या है, और यह हमारे शरीर के लिए क्यों आवश्यक है



Learn How Can We Get Rid Of Easily Our Fat, Control Our Blood Circulation, Diabetes, Stress etc

अल्कलाइन पानी  क्या है 
अल्कलाइन पानी एक ऐसा जल है जो आपके शरीर में से ऐसे विषैले पदार्थ(toxins) जो शरीर में रहकर बीमारियाँ पैदा करते हैं उन्हें बाहर निकाल देता है वैज्ञानिकों के अनुसार कम से कम 7 से 8 गिलास अल्कलाइन पानी रोज पिए तो आप हमेशा स्वथ्य बने रहेंगे।  
Learn What is Alkaline Water? and their Benefits?


शरीर में बीमारियों के आने का मुख्य कारण

हम रोज बिना कुछ सोचे समझे तमाम तरह की चीज़ें खाते हैं, जाने अनजाने में ऐसी जगह पर भी जाते है जहाँ वायु प्रदूषण बहुत ज्यादा होता है जिसकी वजह से हमारे शरीर में हमारी सांसो द्वारा ऐसे कण प्रवेश करते हैं जो हमारे शरीर को प्रदूषित करते हैंऔर हमारे शरीर की कोशिकयों अम्लीयता(acidic level) को बढ़ाते हैं जिसकी वजह से हमारे शरीर में अनेक तरह की बीमारियाँ होने की संभावनाए बढ़ जाती हैं। जैसे धुम्रपान, चाय, काफी, शराब, बीअर आदि का सेवन हमारे शरीर में शुगर और एल्कोहल की मात्रा बढ़ा देता है। बटर, चीस(chees) और मांसाहारी खाना भी आपके शरीर में अम्लीयता(acidic level) को बढ़ावा देता है। जब शरीर में acidic level बढ़ जाता है तो शरीर में कार्यरत कोशिकाओ पर इसका असर पड़ता है और शरीर में तनाव एवं अन्य तरह की बीमारियाँ अपनी जगह बनाना शुरू कर देती हैं अल्कलाइन पानी शरीर में acidic level को व्यवस्थित करता है और रोगों से मुक्त भी करता है इसलिए अल्कलाइन पानी जरुर पिए और स्वथ्य रहें।

प्रदुषण और हमारे खान पान द्वारा तमाम तरह के स्रोतों से हमारे शरीर में प्रवेश करने वाले बैक्टीरिया एवं अन्य सूक्ष्म कण जो हमारे शरीर की कोशिकाओ की व्यवस्था(Immune System) को बिगाड़ता है अल्कलाइन पानी उनसे हमें सुरक्षित करता है। यह एक ऐसा यन्त्र है या दवा है जिसे हमारा शरीर आसानी से अवशोषित कर सकता है जिसे लेने में हमें किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होती। जो हमारे शरीर में आने वाली बीमारियों से डटकर मुकाबला करता है और हमें सुरक्षित रखता है।


Learn How Can We Reduce Our Weight Easily By AlkalineWater?


मोटापा कम करने का आसान उपाय  

ऐसे लोगों के लिए जिनका वजन जरुरत से ज्यादा है उनके लिए अल्कलाइन पानी बहुत उपयोगी है आज के दौर में जब हम घर के बाहर निकलते हैं तो रास्तों पर और मार्किट में तरह तरह के फ़ास्ट फ़ूड की दुकाने मिलती हैं और उन छोटे स्टाल या माल्स में अगर ऐसे फ़ास्ट फ़ूड की फोटो देखकर या खुशबू से हमारा मन बहक जाता है तो यह स्वाभाविक है क्यूंकि हम रोज़ घर की दाल, चावल, सब्जी, रोटी नहीं खा सकते हैं हमें हमेशा कुछ बदलाव चाहिए होता है इसलिए हम फ़ास्ट फ़ूड खा लेते हैं जिसकी वजह से शरीर में मोटापा और अन्य तरह की बीमारियाँ आने की सम्भावना बढ़ जाती है, अल्कलाइन पानी मोटापा दूर करने का एक मात्र आसान उपाय है यह शरीर से अतिरिक्त वसा को मूत्र या पसीने के रूप में निकाल देता है यह शरीर के रोग क्षमता(immune system) को बढ़ाता है और शरीर में व्यर्थ/विषैले पदार्थ(Toxins) को  निकाल देता है जिसकी वजह से शरीर में बीमारियाँ जमा नही हो पाती हैं।

ब्लड प्रेशर की परेशानी दूर करने का आसान उपाय

अल्कलाइन पानी आपके शरीर की आतंरिक गतिविधियों को और अच्छा बनाते हैं इस पानी में स्थित मिनिरल्स और अन्य तत्व आपके शरीर में खूनी प्रवाह(blood circulation)  को व्यवस्थित करते हैं जिससे ब्लड प्रेशर की परेशानी भी नहीं होती है। 

डायबिटीस दूर करने का आसान उपाय

बचपन में सभी को मीठा खाने का बहुत शौक होता है और फिर उम्र बढ़ने के साथ भी हम मीठा खाने में अपने ऊपर रोक नहीं लगा पाते। चाकलेट, टाॅफी, चाय, काॅफी, आईसक्रीम, सॉफ्टड्रिंक, केक, जलेबी, रसगुल्ले, लड्डू जैसी मिठाईयाँ खाने में हम पीछे नहीं हटते फिर उम्र के बढ़ते पड़ाव के साथ एक समय ऐसा आता है कि शरीर में डायबिटीस ने अपनी जगह बना ली होती है और फिर हम मीठे का कुछ अंश भी खाने के लायक नहीं रह जाते इसलिए समझदारी इसी में है कि आप अपने बच्चों को ज्यादा मीठा न खाने दे जिससे उन्हें भविष्य में ऐसी कोई परेशानी न हो और जिन्हें ऐसी बीमारी हो गयी है वह अल्कलाइन पानी पिए और स्वथ्य बने। अल्कलाइन पानी शरीर में शुगर के स्तर को व्यवस्थित कर डायबिटीस जैसी बड़ी बीमारियों से मुक्ति दिलाने में काफी हद तक मदद करता है। 


तनाव दूर करने का उपाय

आपके शरीर में अगर तनाव बढ़ता है तो ज्यादा पानी पिए, योगाभ्यास करे और हरी सब्जियां और फल खाए जो आपके शरीर से तनाव को कम करेगा। अगर इतनी सारी चीजे करने के लिए आपके पास समय नहीं है तो अल्कलाइन पानी पिए।

कैंसर दूर करने में सहायक 

अल्कलाइन पानी कैंसर रोग से लड़ने में मुख्य भूमिका निभाता है अनेक अमेरिका के डॉक्टरों द्वारा कई कैंसर मरीजों को जब अल्कलाइन पानी कुछ महीनो तक पिलाया गया तो काफी सुधार पाया गया। हम अच्छा या ख़राब जो भी खाते हैं। अल्कलाइन पानी हमारे शरीर के अम्लीय तत्वों को उदासीन बनाकर रखता है और पानी के PH(Power of Hydrogen) लेवल को व्यवस्थित करता है जिससे शरीर में रोग इकट्ठा होने के संभावनाए काफी कम हो जाती हैं।



अल्कलाइन वाटर प्यूरीफायर में पैसा खर्च करना एक समझदारी का सौदा है यह आपकी जिंदगी में इस्तेमाल हो रहे दुसरे प्रोडक्ट से काफी सस्ता है यह एक ऐसा प्रोडक्ट है जो आपको और आपके परिवार को अस्पताल के छोटे से लेकर बड़े खर्चों से दूर रखेगा। गंभीर बीमारियों से आप हमेशा सुरक्षित रहेंगे।

अगर आपके आस पास कोई इस तरह की गंभीर बीमारियों से पीड़ित है तो उन्हें अल्कलाइन पानी की जानकारी अवश्य दे और अगर आप अल्कलाइन वाटर प्यूरीफायर इस्तेमाल करते हैं तो ऐसे रोगियों को अल्कलाइन पानी देकर उनकी मदद करे उन्हें रोग मुक्त बनाये और बदले में उनकी दुआएं और उनका आशीर्वाद ले। अल्कलाइन पानी कोई प्यूरीफायर वाटर नहीं बल्कि कैंसर, डायबिटीस, मोटापा, ब्लड प्रेसर की बीमारियों से पीड़ित रोगियों के लिए एक दवा है इसके अलावा अन्य बहुत सी बीमारियों को दूर करने में सहायक है इसलिए आज से ही अल्कलाइन पानी पीने की शुरुआत करे और रोगमुक्त रहें।

यह आपके साल में होने वाले दवाईंयों के खर्च, पैक्ड पानी खरीदने के खर्च, डॉक्टर्स की फीस के खर्च की तुलना में किया गया एक मुश्त इन्वेस्टमेंट है जो आपको काफी मददगार साबित होगा आपकी जिंदगी के अन्य खर्चों की तुलना में यह एक ऐसा इन्वेस्टमेंट है जो आपको निरोगी और हमेशा यंग बनाकर रखेगा आपकी तेज़ी से बढ़ती उम्र की रफ्तार को कम कर देगा और एक अलग सा आत्मविश्वास जगाएगा। 

यह जानकारी शिक्षा की दृष्टि से दी गयी है जो कि ऑफलाइन एवं ऑनलाइन सोर्स पर आधारित है। इस्तेमाल करने से पहले चिकित्सक की सलाह अवश्य लें।



For Order Alkaline Water Purifier Whatssapp+917619003822


By Sandeep Kumar Sunder
Image Source: Google





No comments:

Post a Comment